Lendingkart Business Loan – बिना गारंटी 2 करोड़ का लोन

Lendingkart Business Loan: कई बार हम कोई नया काम शुरू करते हैं जिसमे हम पूरा पैसा लगा देते हैं लेकिन फिर भी उस Business में हमे कुछ और लगाना होता हैं जिसके लिए हमारे पास पर्याप्त पैसे नहीं होते हैं, ऐसे में हम लोन लेना ज्यादा सुरक्षित महसूस करते हैं। लेकिन हमे समझ नहीं आता की हम किस ऐप की सहायता से लोन ले। तो आपके लिए सबसे अच्छे बिज़नेस लोन ऐप में से एक हैं Lendingkart।

Lendingkart के जरिये आप Business Loan आसानी से ले सकते हैं बिना किसी गारंटी के। इसमें Loan किस तरह से लिया जाता हैं इसकी क्या-क्या सुविधाएँ हैं यह सब हम आज इस लेख के माध्यम से जानेगे।


Lendingkart Business Loan 2023

Business Loan एक प्रकार की Financing हैं जिससे आप अपने व्यापार के लिए जो भी जरूरते हैं उन्हें पूरा कर सकते हो। अगर आप अपना मौजूदा Business फैलाना चाहते हो, मशीने खरीदना चाहते हो, या फिर प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए Funding चाहते हो तो आप Lendingkart Loan के जरिये Loan प्राप्त कर सकते हैं।

अगर आपको अपना मौजूदा बिज़नेस फैलाने के लिए, मशीन खरीदने के लिए , या प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए फंडिंग चाहिए तो आपको बजाज Lendingkart Loan से बेहतर कुछ नहीं मिलेगा।

आकर्षक Interest Rates पर Financing का लाभ उठाएं, अपनी किसी भी Property को गिरवी रखे बिना पूंजी उधार लें और Credit का एक्सेस करें, जिसका एक निश्चित अवधि में पुनर्भुगतान किया जा सकता है।

Lendingkart अपनी Working Capital की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए छोटे और मध्यम उद्यमों के लिए एक अनुकूलित Working Capital ऋण प्रदान करता है। एक Working Capital ऋण आपको प्रतिदिन के संचालन को चलाने में मदद करता है।

ये ऋण आमतौर पर आवर्ती खर्चों जैसे की Accounts Payable, मजदूरी आदि को कवर करते हैं। हमारे Working Capital ऋण कम बिक्री या आय अवधि के दौरान आपके काम के खर्चों को Offset करने में मदद करते हैं।

landing kart

Lendingkart App Business Loan Interest Rate & Charges 2023

Customized Interest Rates1% – 2% per month
Processing Fee2% – 5%
Loan Amount₹50,000 – ₹10 लाख रुपये
Loan Tenure3 साल
Pre-closure chargesNil
Installments Flexible Monthly/Bi-weekly
Late Payment Charges₹300

Lendingkart Loan Eligibility Criteria

  • वह Business जो 3 महीने से अधिक समय के लिए चल रहा हैं।
  • Loan Apply से पहले 3 महीनो के लिए 90,000 का न्यूनतम कारोबार होना चाहिए।
  • आपका Business SBA Finance के लिए Blacklist या Excluded List के अंतर्गत नहीं आना चाहिए।
  • बिज़नेस किसी ऐसी जगह पर उपस्थित ना हो जहाँ NBFC लोन ना देती हो।
  • कोई भी Trust, Non Government Organization और Charitable Organizations छोटे व्यवसायिक Working Capital ऋण के लिए पात्र नहीं हैं।

Documents Required | आवश्यक दस्तावेज़

CategoryOwnershipPartnershipPvt. Ltd. / LLP / OPC
बैंक स्टेटमेंट (12 महीने)Yes YesYes
व्यवसाय पंजीकरण प्रमाणYesYesYes
प्रोपराइटर पैन कार्ड कॉपीYesYesYes
प्रोपराइटर (आधार) आधार कार्ड कॉपीYesYesYes
साझेदारी डीड कॉपीNoYesNo
कंपनी पैन कार्ड कॉपीNoNoYes

ऊपर दी गई सारणी में आप देख सकते हैं कि आपको कौन-कौन से दस्तावेज की आवश्यकता हैं।


Documents Required

  • पैन कार्ड
  • आधार कार्ड
  • बैंक स्टेटमेंट
  • रजिस्ट्रेशन प्रूफ
  • पार्टनरशिप डीड*
  • कंपनी पैन*
नोट: केवल पार्टनरशिप कंपनियों, प्राइवेट लिमिटेड या LCC कंपनियों के लिए।

Lendingkart Business Loan Apply Online

  • आपको सबसे पहले Lendingkart ऐप इनस्टॉल करनी हैं गूगल/ऐप स्टोर से।
Opera Snapshot 2023 01 16 152458 play.google.com
  • अब आपको मोबाइल नंबर से साइन अप करके आगे बढ़ना हैं।
  • आपको 3 चरणों में अपना लोन प्रोसेस पूरा करना हैं।
  • पहले आपको चेक करना हैं कि आप लोन के लिए पात्र हैं या नहीं। इसलिए चेक एलिजिबिलिटी पर क्लिक करके पात्रता जांचे।
Application Process
  • अब आप अपनी पर्सनल डिटेल्स शेयर करेंगे जैसे आपका नाम, जन्म दिनांक, और मोबाइल नंबर इत्यादि।
  • अब आपको बिज़नेस डिटेल्स शेयर करनी हैं और अंत में बैंक डिटेल्स शेयर करनी हैं।

आप ऑफिसियल साइट के जरिये भी आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।


Types of Lendingkart Loan | बिज़नेस लोन के प्रकार

बिज़नेस लोन 2 प्रकार के होते हैं – सुरक्षित और असुरक्षित

  1. सुरक्षित ऋण:सुरक्षित ऋण के लिए आपके व्यवासय के लिए उधार दिए गए धन के बदले Collateral के रूप में एक सम्पति की आवश्यकता होती हैं।
  2. असुरक्षित:- असुरक्षित ऋण राशि को मंजूरी देने के लिए आपके व्यवसाय के वित्तीय स्वास्थ्य पर निर्भर करते हैं।

इसके कुछ अन्य महत्वपूर्ण प्रकार भी हैं-

1- Bank Overdraft/Credit Line

यह सुविधा Banks और Online Lenders दोनों से उपलब्ध होता हैं। यह एक तरह से उधार की सुविधा के लिए अनुमति देता हैं।
जिसमे एक Businessman अपने Business Account से Accepted सीमा तक धन निकल सकता हैं। चाहे वास्तविक खाता शेष कम ही क्यों न हो। अतरिक्त राशि को Business Loan के रूप में माना जाता हैं।

जिसे Account में उसे और ब्याज को जमा करके चुकाया जाता हैं। ब्याज केवल वापस ली गई राशि पर भुगतान किया जाता है, भले ही स्वीकृत सीमा अधिक हो। हालांकि, ब्याज दरें आमतौर पर उधार देने वाली संस्था की प्रमुख दर से 1 से 2 प्रतिशत अधिक होती हैं।

2- Equity Funding

Business के मालिक की पूंजी निवेश के एवज में Company में अपना Share विभाजित करके धन जुटा सकते हैं। जबकि USA जैसे अधिक उन्नत Markets में एक लोकप्रिय विकल्प, Equity Fund SME द्वारा Indian Investment Market में एक कम पसंद करने वाला विकल्प हैं।

क्यूंकि यह स्वामित्व कमजोर पढ़ने के जोखिम के साथ हैं। एक बार Invest के Objectives को पूरा करने के बाद Equity Funding के मामले में एक व्यापार Owner पसंदिता स्वामित्व स्तरों पर वापस जाने के लिए Shares के वापस खरीदने के विकल्प को बनाये रख सकता हैं।

3- Short Term Loans

Indian SME के लिए Working Capital फिननेके सबसे लोकप्रय स्रोतों में से एक हैं। यह सामान्य Working Capital Loan हैं, जिन्हे एक वर्ष तक की छोटी अवधि के साथ एक निश्चित Interest Rate पर दिया जाता हैं। वैसे तो यह सुरक्षित ऋण हैं जिनका पालन करने के लिए आपके लिए अन्य नीति आवश्यकता जैसे राजस्व / बिक्री लक्ष्य भी हो सकते हैं।

आम तौर पर, Short Term Loans 3 से 18 महीने की अवधि के लिए दिया जाता है क्योंकि ये Loan working capital वित्त और सीमित पूंजी निवेश के लिए होते हैं।

4- Loan Against Accounts Receivable

यह ऋण आपके Business के लिए बहुत ही अच्छा हैं एक तरह से यह आपके Business के लिए Ideal हैं। इसे Invoice Financing के रूप में भी जाना जाता हैं। यह Short Term Credit होते हैं जो खातों की प्राप्ति के बदले दिए जाते हैं। इस तरह के व्यवसायिक ऋणों की कमी यही है कि इनसे केवल Commercial Customers के साथ SME द्वारा लाभ उठाया जा सकता हैं।

Loan का Tenure सामान्यतः Due Dateपर समाप्त होता हैं। Interest और Processing Fee के साथ पूर्ण भुगतान कि आवश्यकता होती हैं।

5- Factoring/Advance

Loans Receivable कि तरह यह ऋण भविष्य में Credit Card Receipts के विरुध्द दिया जाता हैं, वैसे तो इस प्रकार का सिर्फ Loan Credit Card से भुगतान स्वीकार करने वाले व्यवसाय के लिए उपयुक्त हैं।

इस व्यवस्था के तहत Receivable Company द्वारा अग्रिम रूप से प्राप्य खातों के लिए व्यवसाय को पैसो का भुगतान किया जाता हैं। वैसे तो पूरी राशि का भुगतान करने कि जगह राशि का एक हिस्सा खासतौर पर 70% से 90% चालान मूल्य का भुगतान किया जाता हैं।

6- Trade Creditor

एक Supplier जिसने आपके Business के लिए सामान या सेवाएं प्रदान की हैं, लेकिन अभी तक भुगतान नहीं किया गया है, एक Business Creditors माना जाता है। यह लंबे समय से काम कर रहे रिश्तों के साथ Buyers, Suppliers और Service Providers के बीच दिन-प्रतिदिन की व्यावसायिक गतिविधियों के संचालन के लिए एक बहुत ही सामान्य व्यवस्था है।

एक Business Creditors के कारण राशि को एक बहुत ही Short Term Business Loan के रूप में भी माना जा सकता है।


Lendingkart Businss Loan EMI

बिज़नेस लोन भी कई प्रकार के होते हैं जिन्हें पेमेंट कई तरीकों से किया जा सकता हैं। इन्हीं तरीकों में से सबसे आसान तरीका हैं EMI यानी की Equated Monthly Instalments जिसे क़िस्त भी कहा जाता हैं। लोन की राशि को बराबर भागों में बाटा जाता हैं जिसे हर महीने चुकाया जाता हैं जब तक की लोन की पूरी राशि का भुगतान न हो जाए।

EMI के आमतौर पर 2 भाग होते हैं – principal amount और interest rate (ब्याज दर)। जिन लोगों का बिज़नेस छोटा होता हैं वे आसानी से लोन की राशि का EMI में भुगतान कर सकते हैं।


Benefits Of Lendingkart Loan

  • इसकी आवेदन करने की प्रक्रिया बहुत ही Fast हैं।
  • आपको 72 घंटो के अंदर ऋण लेने के लिए ज्यादा दिनों के लिए इंतज़ार करने की आवश्यकता नहीं हैं।
  • जितने भी रुपये आप लेते हो उस पर ब्याज दर 1.25 % से शुरू होती हैं।
  • Business Loan लेने के लिए किसी भी जमानत की आवश्यकता नहीं हैं।
  • Personal और Business Assets को लाइन में लगाने की आवश्यकता नहीं हैं।

Customer Care Number

  • 1800-572-0202
  • info@lendingkart.com

FAQs:

Lendingkart loan क्या हैं?

SBI E Mudra PM Svanidhi Loan

Business Loan एक प्रकार की Financing हैं जिससे आप अपने व्यापार के लिए जो भी जरूरते हैं उन्हें पूरा कर सकते हो। अगर आप अपना मौजूदा Business फैलाना चाहते हो, मशीने खरीदना चाहते हो, या फिर Production बढ़ाने के लिए Funding चाहते हो तो आप Lendingkart Loan के जरिये Loan प्राप्त कर सकते हैं।

Lendingkart loan interest rate कितनी हैं?

SBI E Mudra PM Svanidhi Loan

लेंडिंगकार्ट फाइनेंस द्वारा दी जाने वाली ब्याज दरें 12% – 24% प्रति वर्ष हैं।

Lendingkart Loan के लाभ बताइये?

SBI E Mudra PM Svanidhi Loan

इसकी आवेदन करने की प्रक्रिया बहुत ही Fast हैं। आपको 72 घंटो केअंदर ऋण लेने के लिए ज्यादा दनो के लिए इंतज़ार करने की आवश्यकता नहीं हैं। जितने भी रुपये आप लेते हो उस पर ब्याज दर 1.25 % से शुरू होती हैं। Business Loan लेने के लिए किसी भी जमानत की आवश्यकता नहीं हैं।

What is a business loan?

LOAN

Business Loan एक प्रकार की Financing हैं जिससे आप अपने व्यापार के लिए जो भी जरूरते हैं उन्हें पूरा कर सकते हो। अगर आप अपना मौजूदा Business फैलाना चाहते हो, मशीने खरीदना चाहते हो, या फिर प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए Funding चाहते हो तो आप Lendingkart Loan के जरिये Loan प्राप्त कर सकते हैं।

Lendingkart Businss Loan EMI क्या हैं?

business loan

बिज़नेस लोन भी कई प्रकार के होते हैं जिन्हें पेमेंट कई तरीकों से किया जा सकता हैं। इन्हीं तरीकों में से सबसे आसान तरीका हैं EMI यानी की Equated Monthly Instalments जिसे क़िस्त भी कहा जाता हैं। लोन की राशि को बराबर भागों में बाटा जाता हैं जिसे हर महीने चुकाया जाता हैं जब तक की लोन की पूरी राशि का भुगतान न हो जाए।

Leave a Comment